समस्त कार्यालयों में बनेगा कोविड हेल्प डेस्क

समस्त कार्यालयों में बनेगा कोविड हेल्प डेस्क

गाजीपुर। जिलाधिकारी एम0पी0 सिंह ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर निर्देश दिया है कि कोविड-19 का संक्रमण पुनः तीव्र गति से बढ़ रहा है। इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जनपद के समस्त स्तरों के कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कराने तथा कोविड हेल्प डेस्क पर एक कर्मचारी की रोस्टर के आधार पर दो सप्ताह के लिए तैनाती करने तथा दो सप्ताह की अवधि पूर्ण होने पर दूसरे कर्मचारी को तैनात किया जाय।

कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी के द्वारा नियमित रूप से मास्क एवं ग्लव्स पहनने तथा आगन्तुको से सम्पर्क करते समय न्यूनतम 2 गज की दूरी बनाए रखने की व्यवस्था, कोविड हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर ,थर्मल स्कैनर एवं पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित तथा कोविड हेल्प डेस्क द्वारा सभी कर्मचारियों को आरोग्य-सेतु एप डाउनालोड करने एवं इसका सक्रिय उपयोग करने हेतु प्रेरित करने के संबन्ध मे जारी विस्तृत दिशा निर्देश के प्रत्येक विन्दुओ का शत प्रतिशत
अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। कोविड हेल्प डेस्क के पास वैनर लगाया जाय जिसपर कोरोना जंग अभी जारी है, लापरवाही से संक्रमण फैल सकता है, स्वस्थ व्यवहार अपनाये, जीवन सुरक्षित बनायें, भीड़ मे जाने पर दो गज की दूरी बनाये रखे, बार-बार हाथ साबुन-पानी से धोये, सार्वजनिक स्थल पर मुह व नाक को ढके, लक्षण होने पर तुरन्त डाक्टर से सम्पर्क करें आदि। कार्यालयाध्यक्षों द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जायेगा कि यदि कोई कर्मचारी खांसी, बुखार, सांस लेने मे परेशानी, गले मे खराश से पीड़ित है तो ऐसे कर्मचारी ड्यूटी पर न आये। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही/उदासीनता को गम्भीरता से लिया जायेगा और तदनुसार सम्बन्धित के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।