प्रभारी मंत्री को क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सौंपा पत्रक

प्रभारी मंत्री को क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सौंपा पत्रक

गहमर/दिलदारनगर। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री एवं गाजीपुर जिले के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के दिलदारनगर आगमन पर भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं उद्योग व्यापार मंडल के सेवराई तहसील प्रभारी दिनेश अकेला ने मिलकर दिलदारनगर की समस्याओं के बाबत एक पत्रक सौपा।

पत्रक में नगर पंचायत दिलदारनगर में सीवर का पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है पानी निकासी ना होने से बरसात के दिनों में नगर वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उस समस्या से निजात दिलाने,रेलवे क्रॉसिंग से बलिराम दास कुटिया नहर तक का मुख्य मार्ग तत्काल बनवाने की मांग की है जो कि काफी जर्जर अवस्था में हो गया है. नगर के वार्ड नंबर 8 में मात्र एक विद्युत ट्रांसफार्मर होने के कारण उक्त वार्ड में काफी विद्युत लोड बढ़ जाता है जिसे हमेशा विद्युत तार टूटता रहता है उक्त वार्ड में एक और नया ट्रांसफार्मर 250 किलो वाट की क्षमता का लगाया जाए ,नगर पंचायत वार्ड नंबर 10 में स्थित स्वास्थ्य विभाग का जच्चा-बच्चा महिला अस्पताल वर्षो से जर्जर अवस्था में होने के कारण उपयोग में नहीं है नए भवन का निर्माण कर उन्हें स्वास्थ्य सेवा जारी की जाए जिससे क्षेत्र की महिलाओं को अन्यत्र न भटकना पड़े .नगर पंचायत दिलदार नगर में पानी की सप्लाई के लिए मंगाए गए 63 केवीए का ट्रांसफार्मर जो 3 वर्षों से आकर पानी टंकी के परिसर में रखा गया है उसे तत्काल कनेक्शन करा कर चालू करवाने का आदेश पारित किया जाए.
नगर में कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था न होने के कारण नगर पंचायत द्वारा आवासीय मकानों के आसपास कूड़ा फेंका जा रहा है जिससे बीमारी फैलने की हमेशा आशंका व्याप्त रहती है नगर में कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था कराए जाने की मांग की गई है।