स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नवनिर्मित वेबसाइट लांच

स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नवनिर्मित वेबसाइट लांच

गाजीपुर। स्थानीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सभागार में महाविद्यालय की नवनिर्मित वेबसाइट www.pgcghazipur.ac.in की लांचिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही सत्र 2021-22 के स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश हेतु ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म की भी शुरुआत की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिलेश जायसवाल, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, गाजीपुर ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की । वेबसाईट के माध्यम से महाविद्यालय की कार्यशैली एवं अध्ययन अध्यापन से सम्बंधित समस्त सूचनाएँ प्राप्त की जा सकती। प्राचार्य डा० समर बहादुर सिंह ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया। संयुक्त सचिव कृपा शंकर सिंह ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका आभार प्रकट किया। समारोह के मुख्य अतिथि अखिलेश जायसवाल ने वर्तमान समय में खासकर उच्च और तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में वेबसाईट की उपयोगिता पर विशेष रूप से प्रकाश डाला और उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए प्रेरित किया। डिजिटल क्रांति और कोविड के दौरान भी महाविद्यालय प्रशाशन, शिक्षक और छात्रों को हर परिस्थिति में अपडेटेड और त्वरित जानकारी प्राप्त करने में वेबसाईट का महत्वपूर्ण योगदान होता है। महाविद्यालय के प्रबंधक अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता, उ० प्र० शासन ने इसके लिए वेबसाईट टीम, शिक्षकों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उच्च गुणवत्ता पूर्ण तकनीकी शिक्षा के लिए प्रेरित किया । साथ ही साथ नए सत्र के लिए समस्त को शुभकामनाएँ प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन डा० अमित प्रताप ने किया और वेबसाइट पर उपलब्ध सूचनाओं से अवगत कराया, प्रवेश हेतु छात्रों को ऑनलाइन आवेदन एवं ऑनलाइन भुगतान करना होगा। समस्त एडमिशन से सम्बंधित सूचनाये वेबसाइट पर उबलाध हैं। इस वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन, छात्रवृति आवेदन, परीक्षा फॉर्म, डिग्री, माइग्रेशन, सिलेबस आदि आसानी से उपलब्ध लिंक के द्वारा प्राप्त किये जा सकते हैं। उन्नत और अपडेटेड वेबसाईट होने से छात्र, अभिभावक और समस्त इच्छुक आसानी से घर बैठे सूचनाये प्राप्त कर लेते हैं। कार्यक्रम में डा० दिनेश सिंह, डा० वशिष्ठ यति, डा० अजीत प्रताप सिंह, सुभाष चन्द्र गुप्त, कमला प्रसाद गुप्त, दुर्गेश कुमार सिंह, एवं समस्त कर्मचारीगण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मौजूद रहे।