40 साहित्यकार हुये सम्मानित

40 साहित्यकार हुये सम्मानित

गहमर(गाजीपुर)। स्थानीय गाव के इंटर कालेज के मैदान में दो दिनो से चल रहे गोपाल राम गहमरी साहित्यकार सम्मेलन एवं सम्मान समारोह के दूसरे दिन 22 दिसम्‍बर दिन रविवार को देश के विभिन्न भागो से आये साहित्यकारों एवं रंगमंच कर्मीयों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

जिसमें हिंदी साहित्य के सर्वागिण विकास में सत्यनारायण सिंह नंदा जी एवं रेखा दुबे, प्रबुद्व घोष महाराष्ट्र व रोजी कामेई मणिपुर एवं रीता देवी राठी को हिंदी मित्र सम्मान, संतोश शर्मा शान मथुरा को साहित्य सरोज गौरव सम्मान, संतोष बाजपेई उन्नाव को पर्यावरण के क्षेत्र में, भूशण त्यागी देवरिया को नवगीत के क्षेत्र में, रीता जय हिंद को साहित्य सरोज ,श्री कमला पति गौतम सीधी को मुक्तक के क्षेत्र में, डा नीतू शर्मा लखनउ को रंगमंच के क्षेत्र में सहित 40 साहित्‍यकारों को सम्मानित किया गया ।
इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि माॅं कामाख्या डिग्री कालेज की प्रर्चाय वीणा सिंह रहीं व कार्यक्रम का शुभारंभ विशिष्‍ठ अतिथि गहमर कोतवाल विमल कुमार मिश्रा ने किया।
सभा की अध्यक्षता करते हुए गोपाल राम गहमरी सेवा संस्थान के अध्यक्ष मृतुन्जय सिंह ने कहा कि आज साहित्यकारों के मंच की जरूरत हो गई हैं कि मंच अब अपने बीच में से ही शिक्षित समाज को मुख्य एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में स्थान दें और अब कार्यक्रम का दायरा बढ़ाते हुए इसे एक महोत्सव का रूप दे जिसमें हर क्षेत्र के लोगो का योगदान हो।
सभा की अध्यक्षता गहमर वेलफेयर सोसाइट के अध्यक्ष अशोक सिंह एवं संचालन बालिमिक सिंह ने किया।