लोकसभा चुनाव में रिक्शा चालक, पांचवीं बार मैदान में उतरने की कर रहा तैयारी

लोकसभा चुनाव में रिक्शा चालक, पांचवीं बार मैदान में उतरने की कर रहा तैयारी

Lok Sabha Election 2024: गाजीपुर जिले के कुबेर राम इस सीट से पांचवीं बार नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं। वे 41 साल से रिक्शा चला रहे हैं। इतना ही नहीं उन पर डेढ़ लाख रुपये कर्ज भी हैं।
गाजीपुर लोकसभा चुनाव में नामांकन शुरू हो गया है। पहले दिन जहां एक नामांकन हुआ वहीं, कुल 19 लोगों ने पर्चा खरीदा। पर्चा खरीदने वालों में बिरनो थाना क्षेत्र के जयरामपुर निवासी कुबेर राम (65) भी शामिल रहे, जो 41 वर्षों से रिक्शा चलाते हैं और उन पर डेढ़ लाख रुपये कर्ज भी है, लेकिन वे पांचवीं बार चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।
कुबेर राम बताते हैं कि वह भले ही गरीब हैं, लेकिन जीतकर कुछ कर दिखाना चाहते हैं। इसके लिए वे पांचवीं बार नामांकन करने के लिए पर्चा खरीदे हैं। इस बार उन्होंने जनता राज पार्टी से एक सेट में नामांकन प्रपत्र खरीदा है। इसके पहले वे 2009 में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन किए थे, लेकिन उनका पर्चा खारिज हो गया था।
इसके बाद 2014 में लोकसभा चुनाव लड़े, लेकिन जमानत जब्त हो गई। वहीं, 2012 में जंगीपुर विधानसभा और 2017 में जखनिया विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़े थे। यह अलग बात है कि वे जमानत तक नहीं बचा पाए। कुबेर राम कहते हैं कि लोन लेकर ई-रिक्शा खरीदे हैं, जिसे एक वर्ष से चला रहे हैं। ई-रिक्शा लेकर कुबेर अपना नामांकन पर्चा खरीदने मंगलवार को नामांकन स्थल पर पहुंचे थे। उनका कहना है कि वे नौ मई को नामांकन करेंगे।