प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक हुई सम्पन्न

प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक हुई सम्पन्न

गाजीपुर। शिक्षा को और अधिक बेहतर बनने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी  उदय चंद राय ने ब्लॉक संसाधन केंद्र पर छः न्याय पंचायतों मे देवकली,पहाड़पुर,नरीपचदेवरा,धरवां,बासूपुर, देवचंदपुर के प्रधानाध्यापकों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में प्रधानाध्यापक एवं समस्त स्टाफ को विकासखंड की निपुण कार्य योजना से परिचित कराया गया।
खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि आज के बच्चे कल देश का भविष्य हैं। इसके लिए हमें अपने काम को बेहतर तरीके से अंजाम देना है। उन्होंने निपुण लक्ष्य, शिक्षक एवं छात्र उपस्थिति, छात्र नामांकन, कायाकल्प, मिड-डे-मील ,पुस्तक वितरण,यू  डायस  आदि की समीक्षा की गयी।
मुख्य तीन बिंदुओं पर बल दिया गया। सभी विद्यालयों में कम से कम 80 फीसदी छात्र उपस्थिति हेतु रणनीति एवं विद्यालय  कार्य योजना प्रस्तुत की गई, साथ ही साथ विद्यालयों के कक्षा कक्ष रूपांतरण हेतु समस्त कक्षा कक्षों को आकर्षक बनाने के लिए प्रिंटरिच मैटेरियल दीवारों पर चस्पा करने,शिक्षण  सहायक सामग्री,  डायरी व  एवं टीएलएम सामग्री का उपयोग करने हेतु निर्देशित किया गया। भाषा एवं गणित की संदर्शिका का प्रयोग करते हुए शिक्षण कार्य करने पर बल दिया गया। बैठक में  विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने  निपुण लक्ष्य हासिल करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर विकासखंड के एआरपी चंदन सिंह,पारस चौहान, रुपेन्द्र दुबे, हेड संकुल बिपिन कुमार शुक्ला,मणिकांत चौबे ,इंदीवर ने निपुण कार्य योजना की स्ट्रेटेजी के साथ सभी अवयवों को विस्तारित ढंग से बताया।
प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष  दीपक जायसवाल ने अध्यापको की समस्याओं को संज्ञान मे लेते हुए  उसके  समाधान पर चर्चा किये।